Sunday 2 September 2012

कैम्पस में रैली पर प्रतिबन्ध अलोकतांत्रिक

सोशलिस्ट युवजन सभा (SYS) दिल्ली विश्वविधालय प्रशासन द्वारा परिसर में रैली निकालने पर लगाये गए प्रतिबन्ध का विरोध करती है । रैली का आयोजन छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों का लोकतान्त्रिक अधिकार है । उसे मनमाने आदेश द्वारा छीना नहीं जा सकता । जैसा कि  प्रशासन ने कहा कहा है, अगर किसी संगठन के सदस्यों ने किसी तरह की अभद्रता व अनुशासनहीनता की है, तो उनकी पहचान करके उन्हें नियमानुसार दण्डित किया जाना चाहिए । खबरों के मुताबिक इस मामले में अभी तक किसी की पहचान या गिरफ़्तारी नहीं हुई है । रैली पर प्रतिबन्ध लगाने का अलोकतांत्रिक आदेश प्रशासन ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए दिया है । SYS विश्वविधालय प्रशासन से रैली पर प्रतिबन्ध हटाने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की अपील करती है ।

SYS ने 14 सितम्बर 2012 को होने वाले डूसू चुनावों में चारों पदों पर अपने उम्मीदवार उतादाने उतारने का फैसला किया है । डूसू चुनावों के मद्देनजर SYS की दिल्ली विश्वविधालय इकाई ने कई दिन पहले से उतरी परिसर में 5 सितम्बर को रैली निकालने का फैसला किया हुआ है । अगर प्रशासन अपना आदेश वापस नहीं लेता है तो SYS सदस्य विवेकानंद चौक पर जमा होकर अपनी बात छात्र-समुदाय के सामने रखेंगे ।

राकेश कुमार दुबे 
संयोजक, डूसू चुनाव अभियान समिति 
मोबाइल: 9871111378 

No comments:

Post a Comment

New Posts on SP(I) Website

लड़खड़ाते लोकतंत्र में सोशलिस्ट नेता मधु लिमए को याद करने के मायने आरोग्य सेतु एप लोगों की निजता पर हमला Need for Immediate Nationalisation ...