Friday, 5 April 2013

बिजली/पानी के निजीकरण के विरोध में प्रतिरोध मार्च और शीला दीक्षित का पुतला दहन




प्रैस रिलीज

बिजली/पानी के निजीकरण के विरोध में प्रतिरोध मार्च और शीला दीक्षित का पुतला दहन

सोशलिस्ट पार्टी ने आज शहीद सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के बलिदान दिवस व  डॉक्टर राममनोहर लोहिया के जयंती दिवस के अवसर पर दिल्ली में बिजली और पानी की सेवाओं के निजीकरण के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकालने और मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का पुतला जलाने के अभियान की शुरूआत की। आज सोशलिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पटपड़गंज स्थित पार्टी कार्यालय पर एकत्रित हुए। शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर प्रेम सिंह ने प्रतिरोध मार्च को पार्टी का झंडा दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार संविधान को ताक पर रख कर बिजली और पानी का निजीकरण करती जा रही है। बिजली/पानी के बिल आसमान छू रहे हैं। सरकार दिल्ली के निवासियों को लूट कर निजी कंपनियों की जेबें भर रही है। बिजली/पानी की अत्यंत मंहगी दरों के बावजूद सुविधाएं पहले से भी घटिया हो गई हैं। सोशलिस्ट पार्टी का मानना है कि जब तक किसी भी रूप में निजीकरण/पीपीपी रहेगा बिजली/पानी के बिल कम नहीं हो सकते। लिहाजा, पार्टी की मांग है कि बिजली/पानी का किसी भी रूप में किया गया निजीकरण तुरंत रद्द किया जाए। डॉक्टर सिंह ने कहा कि देश के शहीदों ने अपनी जान की कुर्बानी देश को कारपोरेट घरानों को सौंपने के लिए नहीं दी थी। सोशलिस्ट पार्टी देश में अकेली राजनीतिक पार्टी है जो निजीकरण का आमूल और मुकम्मल विरोध करती है।
प्रतिरोध मार्च सोशलिस्ट पार्टी दिल्ली की अध्यक्ष रेणु गंभीर के नेतृत्व में पांडव नगर, मदर डेयरी, निर्माण विहार, मधुबन चैक होता हुआ लक्ष्मी नगर चौक पहुंचा। मार्च के दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए परचों का वितरण किया गया। लक्ष्मी नगर चौक पर पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व विधायक रामगोपाल सिसोदिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मसूद अली खान, वरिष्ठ समाजवादी नेता श्याम गंभीर, सोशलिस्ट युवजन सभा (एसवाईएस) के संयोजक राकेश कुमार दूबे, सामाजिक कार्यकर्ता राखी गुप्ता, आहंग नाट्य संस्था के संयोजक हिरण्य हिमकर ने संबोधित किया। लक्ष्मी नगर चौक पर मौजूद जनसमूह के सामने रेणु गंभीर, सुनीता और राखी गुप्ता ने शीला दीक्षित के पुतले को आग लगाई। 
सोशलिस्ट पार्टी का यह प्रतिरोध और पुतला दहन अभियान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जारी रहेगा। अगर दिल्ली सरकार बिजली और पानी का निजीकरण रद्द नहीं करती है तो सोशलिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली विधानसभा की तरफ कूच करेंगे और धरना देंगे। 


शिवदत
सोशलिस्ट युवजन सभा
मोबाइल: 9716967348

कृपया फोटो के लिए link देखें
https://picasaweb.google.com/108557843850845403192/April5201302

No comments:

Post a Comment

राष्ट्रीय आय का वितरण (तीसरी लोकसभा का 5वां सत्र)

राष्ट्रीय आय का वितरण (तीसरी लोकसभा का 5वां सत्र) (13 अगस्त 1963 - 21 सितम्बर 1963)             डॉ. राममनोहर लोहिया : अध्यक्ष मह...