Sunday, 19 June 2016

अनशन समाप्‍त हुआ, आंदोलन जारी रहेगा

16 जून 2016
प्रैस रिलीज
अनशन समाप्‍त हुआ, आंदोलन जारी रहेगा
      सोशलिस्‍ट पार्टी के उपाध्‍यक्ष डॉ संदीप पांडे का 10 दिन से चलने वाला अनिश्चित कालीन अनशन कल समाप्‍त हो गया। वे काफी समय से इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के उस आदेश को उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा लागू करने की मांग कर रहे थे जिसमें कहा गया है कि सरकारी खजाने से वेतन पाने वाले सरकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधि शिक्षा के लिए अपने बच्‍चों को अनिवार्यत सरकारी स्‍कूलों में भेजना चाहिए। न्‍यायालय के आदेश को लागू करने की दिशा में सरकार द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर डॉ पांडे ने 6 जून से लखनउ के गांधी मैदान में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया था। अनशन की समाप्ति पर उन्‍होंने सबको समान शिक्षा के प्रबल हिमायती डॉ राममनोहर लोहिया का हवाला देते हुए उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। सोशलिस्‍ट पार्टी आशा करती है कि उत्‍तर प्रदेश सरकार उच्‍च न्‍यायालय के आदेश को बिना देरी किए लागू करेगी। मांग पूरी होने तक सोशलिस्‍ट पार्टी आंदोलन जारी रखेगी।  

      सोशलिस्‍ट पार्टी उन सभी संगठनों, राजनीतिक पार्टियों, व्‍यक्तियों, पत्रकारों और लखनउ के नागरिकों के प्रति आभार व्‍यक्‍त करती है जिन्‍होंने उच्‍च न्‍यायालय के आदेश और समान स्‍कूल शिक्षा प्रणाली लागू करने की सोशलिस्‍ट पार्टी की मांग को समर्थन दिया है।

      प्रेम सिंह
महासचिव व प्रवक्‍ता 

No comments:

Post a Comment

राष्ट्रीय आय का वितरण (तीसरी लोकसभा का 5वां सत्र)

राष्ट्रीय आय का वितरण (तीसरी लोकसभा का 5वां सत्र) (13 अगस्त 1963 - 21 सितम्बर 1963)             डॉ. राममनोहर लोहिया : अध्यक्ष मह...