Wednesday 6 September 2017

गौरी लंकेश की हत्या पूंजीवादी-सांप्रदायिक गठजोड़ का एक और घृणित कृत्य

6 सितंबर 2017
प्रेस रिलीज़

सोशलिस्ट पार्टी प्रखर पत्रकार और 'लंकेश पत्रिका' की संपादक गौरी लंकेश की हत्या की कड़ी निंदा करती है. पार्टी कर्णाटक राज्य और केंद्र सरकार से मांग करती है कि गौरी लंकेश के हत्यारों को जल्द से जल्द पकड़ कर सजा दी जाए.  

सोशलिस्ट पार्टी का मानना है कि देश की राजनीति पर काबिज़ पूंजीवादी-सांप्रदायिक गठजोड़ के चलते एक के बाद एक बुद्धिजीवियों, लेखकों, पत्रकारों, राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्याएं की जा रही हैं. यही कारण है कि सरकारी तंत्र हत्यारों का पता लगाने का गंभीर प्रयास नहीं करता. पार्टी लाखों किसानों की आत्महत्याओं और अल्पसंख्यक समुदाय के नागरिकों की भीड़ द्वारा की जाने वाली हत्याओं को भी इसी पूंजीवादी-सांप्रदायिक गठजोड़ का नतीज़ा मानती है, भाजपा और कांग्रेस जिसकी प्रमुख खिलाड़ी हैं.

सोशलिस्ट पार्टी का मत है कि देश में बढ़ती सांप्रदायिक कट्टरता पर तभी लगाम लगाईं जा सकती है जब नवउदारवादी कट्टरता को छोड़ा जाए. तभी दिन-दहाड़े की जाने वाली हत्याओं और आत्महत्याओं का सिलसिला रोका जा सकता है.   

डॉक्टर अभिजीत वैद्य  
प्रवक्ता
मोबाइल : 9822090755      

No comments:

Post a Comment

New Posts on SP(I) Website

लड़खड़ाते लोकतंत्र में सोशलिस्ट नेता मधु लिमए को याद करने के मायने आरोग्य सेतु एप लोगों की निजता पर हमला Need for Immediate Nationalisation ...