Sunday 1 April 2018

वरिष्ठ समाजवादी नेता भाई वैद्य की स्थिति गंभीर

वरिष्ठ समाजवादी नेता भाई वैद्य की स्थिति गंभीर
  

      
महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) के संस्थापक अध्यक्ष भाई वैद्य की स्थिति गंभीर है। उन्हें अग्न्याशय में कैंसर का पता चलने पर 26 मार्च 2018 को पूना अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें डॉक्टरों ने गहन चिकित्सा इकाई में रखा है।

      भाई वैद्य के पुत्र और आरोग्य सेना के अध्यक्ष डॉ. अभिजीत वैद्य ने भाई वैद्य की बीमारी के बारे में कहा, "उन्होंने एक महीने पहले पेट में दर्द की शिकायत की थी और उन्हें अग्नाशयी कैंसर होने का पता चला था। वे पांच दिन पहले तक विभिन्न कार्यक्रमों और विरोध प्रदर्शनों में भाग ले रहे थे. जब उनका स्वास्थ्य ज्यादा खराब हो गया तो सोमवार को हम उन्हें अस्पताल ले गए। उनका कैंसर अंतिम चरण में है और उनकी उम्र (90 वर्ष) में सक्रिय इलाज़ नहीं किया जा सकता है। फिर भीहम जो संभव है कर रहे हैं।"

      राजनीतिक नेता, सामाजिक कार्यकर्ता और विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियाँ वरिष्ठ समाजवादी नेता के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए पूना अस्पताल पहुँच रहे हैं। उनमें प्रमुख हैं डॉ. जी. जी. पारिखपन्नालाल सुराणाबाबा आढवशरद पवारजयदेव गायकवाड़गिरीश बापटवर्षा गुप्तेकुमार सप्तऋषि आदि।

      मंजू मोहन
      राष्ट्रीय महासचिव
      सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया)

No comments:

Post a Comment

New Posts on SP(I) Website

लड़खड़ाते लोकतंत्र में सोशलिस्ट नेता मधु लिमए को याद करने के मायने आरोग्य सेतु एप लोगों की निजता पर हमला Need for Immediate Nationalisation ...