Monday, 10 July 2017

सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) दिल्ली प्रदेश

 प्रेस विज्ञप्ति

सोशलिस्ट पार्टी (इंडियादिल्ली प्रदेश कीकार्यकारिणी की बैठक प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष तहसीन अहमद खान की अध्यक्षता में ओखला में संपन्न हुई। बैठक में पार्टी के अध्यक्ष डॉप्रेम सिंह और राष्ट्रीय सचिव फैजल खान मौजूद थे। डॉ.प्रेम सिंह ने विश्वास जताया कि सोशलिस्ट पार्टी की दिल्ली इकाई तहसीन अहमद खान के नेतृत्व में मैजूदा दौर के राजनैतिक परिदृश्य में एक मजबूत विकल्प के रूप में जनता के समक्ष जाएगी। डॉसिंह के अनुसार दिल्ली में भाजपाकांग्रेस और आप की विचारधारा तथा राजनैतिककार्यशैली एक जैसी हैऐसे में जरुरी हो जाता है कि दिल्ली के मजदूर वर्ग, निम्न मध्यवर्ग और मध्यवर्ग के बीच सोशलिस्टपार्टी एक बेहतर विकल्प के रूप में मजबूती से खड़ी हो। फैजल खान ने कहा कि सोशलिस्ट पार्टी की जिम्मेदारी है किउसके कार्यकर्त्ता साम्प्रदायिकता के चलते बिगड़े माहौल में अल्पसंख्यको के बीच जाकर काम करें और उनके दिल से डर का भाव निकालें। वे बहुसंख्यक समाज में भी जाएँ और सद्भावना तथा साझा  मेल-मिलाप के कार्यक्रम करें उन्होंने देश के युवाओं से अपील की कि साझी विरासत को संजोने और परस्पर भाईचारे को बढ़ाने के लिए सोशलिस्ट पार्टी और सोशलिस्ट युवजन सभा के साथ आएं।

बैठक में निर्णय लिया गया कि पूरी दिल्लीमें सदस्यता अभियान चलाया जाएगा जिसकी शुरुआत 30 अप्रैल 2017 कोपार्टी के वरिष्ठ नेता जस्टिस राजेन्द्र सच्चर के घर से होगी दिल्ली की विभिन्न जेजेकॉलोनियों, गाँवों और आर. डब्लू.के बीच जाकर पार्टी कार्यकर्त्ता अपनीकार्यशैली और राजनैतिक इच्छा-शक्ति को लोगों के बीच रखेगी।

पार्टी हर साल की तरह आगामी 11 मई को साझी विरासत को संजोने और बहादुर शाह जफ़र की अस्थियों को रंगून से दिल्ली लाने की अपनी पुरानी मांग को लेकर मंडी हाउस से जन्तर-मन्तर तककूचे आज़ादी मार्च करेगी.  उस दिन जंतर मंतर पर 21 राज्यों के प्रतिनिधियों का एक साथ एक दिन का उपवास रखा जायेगा

पार्टी सरकार के अल्पसंख्यक आयोग बंद करने के फैसले के विरोध में 29 अप्रैल को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय के सामनेप्रदर्शन करेगी साथ हीजुलाई महीने के दूसरे सप्ताह में दिल्ली में तीन दिवसीय'माइनॉरिटी डायलॉगकार्यक्रम का आयोजन करेगी जिसमें देशभर के धर्मनिरपेक्ष लोगों से भाग लेने की अपील की जायेगी।

बैठक में पार्टी की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष महेंद्र यादव और शहूर खान,राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य डॉअश्वनीकुमार और अंजूम आमिर खान,,सोशलिस्ट युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुमार और महासचिववंदना पाण्डेय, सक्रिय पार्टी कार्यकर्त्ता रिजवान अहमद खानराखी गुप्ता,शबाना, शाहबाज़ मल्लिकशिवदत्त समेत अन्य कई साथी उपस्थित रहे

तहसीन अहमद
कार्यकारी अध्यक्ष
सोशलिस्ट पार्टी(इंडिया)
दिल्ली प्रदेश 

No comments:

Post a Comment